Mahindra Alfa Plus: फीचर्स कीमत / फोटो सहित अन्य जानकारी

Update On: Fri Apr 14 2023 by Vivek Yadav
Mahindra Alfa Plus: फीचर्स कीमत / फोटो सहित अन्य जानकारी

Mahindra Alfa Plus: फीचर्स कीमत / फोटो सहित अन्य जानकारी

  • महिंद्रा अल्फा प्लस 995 Kg सकल वाहन वजन क्षमता के साथ आता है .
  • अल्फा प्लस हैंडल बार प्रकार स्टेयरिंग के साथ कम्पनी से बाहर आता है .
  • अल्फा प्लस हैंडल छोटे-मोटे कार्यो के लिए चुना जाता है जो सामान को एक स्थान से दुसरे स्थान तक पहुचने में काफी मदद करता है.

महिंद्रा अल्फा प्लस के बारे में कुछ जनकारी .

महिंद्रा अल्फा प्लस थ्री व्हीलर को महिंद्रा वाहन निर्माता ने तैयार किया है जो देखने के साथ-साथ बेहतर तकनीक से लैस कर डिज़ाइन किया गया है जो एक डीजल इंजन बॉक्स से जोड़ा गया है ताकि चलने में स्मूथ हो और आसानी से लम्बी दुरी तय कर सके. इस थ्री व्हीलर को 1 सिट से जोड़ा गया है जिसको इसमे बैठने वाले चालक को सुविधा हो और आराम से एक स्थान से दुसरे स्थान तक पहुच सके. खैर इसके बारे में आगे अधिक जानकारी दी गई है .

महिंद्रा अल्फा प्लस थ्री व्हीलर

इंजन और गियरबॉक्स :

अल्फा प्लस थ्री व्हीलर को लम्बे दुरी तय करने के लिए एक बेहतर और कुशल प्रदर्शन वाले 597 cc इंजन क्षमता के साथ ग्रीव्स कॉटन, सिंगल सिलेंडर वाटर कूल्ड इंजन से जोडा गया है, जो 23.5 Nm पर 9 HP पीक टार्क उत्पन करने की क्षमता होती है और यह ऑटो रिक्शा एक डीजल वैरियानट वाहन है। इसके अलावा इसमें मल्टी प्लेट वजन क्लच से जोड़ दिया गया है। जो इस वाहन को और बेहतर बनाता है .

यह भी पढ़े : Bharat Benz 3528CM Tipper- ट्रक का बेहतर माईलेज, कीमत सहित अन्य जनाकरी 

प्रदर्शन :

अब बात आकरे इस थ्री व्हीलर के प्रदर्शन की तो इसको 54 Km/h की अधिकम चाल के लिए तैयार किया गया है जो कम डीजल खपत में शानदार माइलेज देता है .

महिंद्रा अल्फा प्लस थ्री व्हीलर

बॉडी और सस्पेंशन :

अब बात करे तो इसके बॉडी और सस्पेंशन की तो इसमे डेक बॉडी, और केबिन के लिहाज से दे केबिन इसके अलावा केबिन के साथ चेसिस दिया हुआ है रही बात सस्पेंशन की तो फ्रंट में कुंडल वसंत और हाइड्रोलिक दूरबीन और रियर में रबर संपीड़न हाइड्रोलिक दूरबीन के साथ- साथ D+3 सिट से लैस होकर कम्पनी से बाहर निकलता है !

यह भी पढ़े : Tata Signa 3523.TK Tipper- कीमत \प्राइस, कमाल के फीचर्स और माईलेज 

आयाम और क्षमता :

यह 995 Kg सकल वाहन वजन क्षमता के साथ 2005 मिमी व्हीलबेस और 573 किग्रा कर्ब वेट से लैस है . इसके आलावा लंबाई 3045 मिमी, चौड़ाई 1500 मिमी, ऊँचाई 320 मिमी, पेलोड 505 के साथ -साथ 10.5 लीटर ईंधन टैंक क्षमता के साथ कम्पनी से बाहर आता है .

यह भी पढ़े : TVS King Delux: कीमत/प्राइस माइलेज और कमाल के फीचर्स

कीमत और टायर ;

महिंद्रा अल्फा प्लस थ्री व्हीलर की कीमत पर नजर डाले तो यह 2.56 लाख रुपए 2.85 लाख रुपए तक जाती है जबकि किमत में बदलाव शोरूम के अनुसार होता रहता है . जहाँ तक बात टायर की तो फ्रंट और रियर में 4.50- 10,8 PR टायर के आकर 3 टायर से जोड़ा गया है .

Latest Three Wheeler News

    View all Three Wheeler News