BharatBenz School Bus: की स्पेसिफिकेसन, रिव्यू और 2023 कीमत

Update On: Fri Apr 21 2023 by Vivek Yadav
BharatBenz School Bus: की स्पेसिफिकेसन, रिव्यू और 2023 कीमत

BharatBenz School Bus: की स्पेसिफिकेसन, रिव्यू और 2023 कीमत

  • वाहन बहुत सारी सुविधा सुरक्षा के साथ आता है जैसे अग्निरोधी प्लास्टिक और कपड़े, एंटी-स्किड सिलिकॉन विनाइल फ्लोरिंग आदि।
  • स्कूल बस एक शक्तिशाली और मजबूत डीजल पावर ट्रेन द्वारा संचालित होता है।
  • अधिकतम ब्रेकिंग प्रदर्शन के लिए इस बस में सर्किट, फुल एयर एस-कैम टाइप ड्रम ब्रेक सिस्टम लगाया गया है।

भारतबेंज़ स्कूल बस के बारे में।

भारतबेंज़ बस की बात करें तो, इनके स्कूल बस मॉडल बच्चों को सुरक्षित रखने के लिए कई सारी सुरक्षा उपकरण और सुविधाएं जैसे अग्निरोधी प्लास्टिक और कपड़े, एंटी-स्किड सिलिकॉन फ्लोरिंग, इमरजेंसी दरवाजा, आग से बचने की मशीन और ट्यूबलेस रेडियल टायर के साथ आते है । जिसकी वजह से इस कंपनी के बस को लोग पहली पसंद बना चुके है। बहरहाल, आज हम इस मॉडल के बारे में जानते हैं कि लोग इसे क्यों खरीदना पसंद करते है और इसके कमाल के फीचर्स पर भी एक नजर डालते हैं।

यह भी पढ़े : Tata Signa 3523.TK Tipper- कीमत \प्राइस, कमाल के फीचर्स और माईलेज 

भारतबेंज स्कूल बस का पवारट्रेन:

स्कूल बस एक बेहतर प्रदर्शन के लिए एक कुशल और शक्तिशाली डीजल पावर ट्रेन द्वारा संचालित है। यह 4D34i, 4-सिलेंडर, वर्टिकल इन-लाइन BSVI, इंटर-कूल्ड, टर्बो-चार्ज डीजल इंजन से लैस है जो 2500 RPM पर 170 HP (125) की अधिकतम शक्ति और ठीक 1500 RPM पर 520 NM का पीक प्राप्त करता है। हो सकता है।

पवारट्रेन

यह अत्यधिक मजबूत और शक्तिशाली डीजल मोटर आसानी से स्विच होने योग्य M036, सिंक्रोमेश 6-स्पीड मैसेजिंग से ग्रीटिंग्स है, जबकि इंजन और कई प्रकार,यानी सिंगल ड्राई प्लेट, 325 मिमी व्यास के क्लच नियोजन द्वारा एक दूसरे से जुड़े होते हैं।

यह भी पढ़े : Bharat Benz 3528CM Tipper- ट्रक का बेहतर माईलेज, कीमत सहित अन्य जनाकरी 

भारतबेंज स्कूल बस का ब्रेक और सस्पेंशन:

ब्रेक और सस्पेंशन:

स्कूल बस शानदार ब्रेकिंग प्रदर्शन के लिए सर्किट, और अधिकतम ब्रेकिंग प्रदर्शन के लिए फुल एयर एस-कैम टाइप ब्रेक सिस्टम के साथ कम ब्रेक कंपोनेंट रखरखाव के साथ बाजार में आता है। रही बात सस्पेंशन ड्यूटी के लिए, तो सख्त कठोर और स्थिरता के लिए दोनों सिरों पर पैराबोलिक सस्पेंशन को ध्यान में रखा जाता है।

भारतबेंज स्कूल बस का वजन और आयाम:

स्कूल बस 235/75 R 17.5 आकार के रेडियल ट्यूबलेस टायर, 171 लीटर ईंधन टैंक क्षमता (160L भरने की क्षमता), 43 लीटर (36L भरने की क्षमता), और बैठने की क्षमता और वर्क के साथ कंपनी से बाहर निकलती है। वही 49 रेफरी टाइप के साथ 3 x 2 लेआउट का (विकल्प - 39 HHR कवर के साथ 2x2 लेआउट) से लैस है।

यह भी पढ़े : SWARAJ 855 FE 4WD- कीमत , माइलेज, फीचर्स और फुल स्पेसिफिकेशन

कीमत:

भारतबेंज़ स्कूल बस की कीमत पर अगर नजर डाले तो यह वाहन 37.61 लाख रुपए की कीमत के साथ शोरूम में मौजूद है। जबकि कीमत में बदलाव शोरूम के अनुसार होता रहता हैं।

Latest Bus News

    View all Bus News